पेशेवरों और किराए पर रहने का विपक्ष - एक निष्पक्ष राय। - 1 BHK & 2 BHK Flats | Jan Awas Yojna Udaipur | Archi Galaxy

पेशेवरों और किराए पर रहने का विपक्ष - एक निष्पक्ष राय।

रेंट पर रहने के कई पेशेवरों और विपक्ष हैं। यदि आप प्रोफेशनल या स्टूडेंट काम कर रहे हैं, तो थॉट्स ऑफ फाइंडिंग रेंटल हाउस आपके दिमाग में आता है, जो एक बहुत अच्छा विकल्प है, लेकिन आप कितनी बार पेशेवरों और विपक्ष के साथ रेंटल हाउस पर रहते हैं और इसके बारे में भ्रमित हो जाते हैं। जाहिर है, जैसे-जैसे समय बदल रहा है, व्यक्ति तेजी से जीवन के अनुकूल तरीके की ओर बढ़ रहे हैं, जिसने परिवारों और काम करने वाले विशेषज्ञों के विस्तार के लिए चढ़ाया है जो रोजगार, बेहतर पेशे के उद्घाटन या अध्ययन के लिए देख रहे हैं। इसके अलावा, पट्टे पर रहना एक उत्तरोत्तर पसंदीदा विकल्प है क्योंकि यह आपको कई अवसरों के साथ छोड़ देता है और आपको एक घर के मालिक होने पर लाभ देता है। इस बदली स्थिति के लिए कई स्पष्टीकरण हैं, और कुछ महत्वपूर्ण हैं: 

पेशेवरों:

  1. किराए पर लेने के लिए भारी निवेश की आवश्यकता नहीं है, आपको बस एक व्यवस्था के लिए सहमति की आवश्यकता है 

जो शायद ही कभी 12 महीने की अवधि से अधिक हो और अग्रिम जमा कर रहे हों, जो कि आम तौर पर हजारों में होता है। 

  1. किराए पर लेने में आप उस के लिए अधिक पैसे का भुगतान किए बिना एक प्रीमियम क्षेत्र में रह सकते हैं, और जो आपके द्वारा सस्ती नहीं है और किराए पर लेने में भी आपको महत्वपूर्ण विभाजन और सुधारों के लिए भुगतान नहीं करना पड़ता है।
  2. रेंटिंग में, कई के सामने नोटिस देकर किसी अन्य जगह पर शिफ्ट करना हमेशा आसान होता है 

महीनों की शिफ्टिंग। 

  1. इस घटना में कि आप एक किराये के घर पर बस रहे हैं, आपको निपटान पर खर्च करने वाली मुख्य नकदी महीने से महीने के पट्टे पर है। इसके अलावा, आप पोषण पर खर्च कर सकते हैं और फिर भी एक तरफ नकदी सेट करने का विकल्प होगा क्योंकि आपको टैब पर अतिरिक्त नकदी, घर के रखरखाव और अन्य अतिरिक्त माल की देखभाल करने की आवश्यकता नहीं होगी। 

इस तथ्य के बावजूद कि किराये के घरों में रहने वाले काम करने वाले विशेषज्ञों और समझ के प्राथमिक निर्णय हैं, पट्टे पर रहने के कुछ नुकसान भी हैं, विपक्ष के कुछ नीचे सूचीबद्ध हैं: 

विपक्ष:

1. किराए में अगर आप संसाधन लगा रहे हैं या किराये पर निवेश कर रहे हैं तो आपके लिए उस संपत्ति पर कोई रिटर्न नहीं होगा , असली लाभार्थी केवल मालिक के लिए है। 

  1. कोई आश्वासन नहीं है कि किरायेदार अनुबंध को रिचार्ज किया जाएगा। इसी तरह एक किरायेदार को बहाल करना 

अनुबंध इंप्रोमेटू किराये में वृद्धि का संकेत दे सकता है। 

  1. आप अपनी आवश्यकताओं और आवश्यकताओं के अनुसार संपत्ति का नवीनीकरण करने में सक्षम नहीं हैं, आपके पास है 

संपत्ति में कोई समायोजन किए बिना वहाँ रहने के लिए।

  1. कई गुणों में, अतिरिक्त सीमाएं और प्रतिबंध हैं जो आप पर मजबूर हैं, जैसे कई मालिक पालतू जानवरों को अपनी संपत्ति में अनुमति नहीं देंगे और कुछ प्रतिबंध ऐसे हैं जैसे आपको एक निश्चित समय अवधि में घर पर आना है, तो आप देर से नहीं आ पा रहे हैं आपके ज़रूरत के हिसाबसे।
  2. मालिकों को अपनी संपत्ति को ढालने की आवश्यकता है। इसमें यह गारंटी शामिल है कि निवासी नहीं हैं 

संपत्ति को खाली करना या संपत्ति के किसी भी हिस्से को नुकसान पहुंचाना। 

  1. संपत्ति किराए पर लेते समय, आपके पास वार्षिक किराये में परिवर्तन की शक्ति नहीं होगी, जो कि हैं 

विस्तार से कानूनी रूप से प्रभावित। 

 

हालाँकि लंबे समय तक लीज पर रहने वाले पेशेवरों और विपक्षों का समूह होता है, आपको एक ऐसे घर के बारे में फैसला करना चाहिए जो आपको वास्तु ऊर्जा और महान वाइब्स के साथ-साथ रहने वाले शानदार और खुशहाल जीवन के साथ प्रस्तुत करता है। आप मौद्रिक गुणवत्ता और शांति से रिश्ते के लिए व्यवहार्य फैंसी आइटम के साथ अपना घर सेट कर सकते हैं। 

Disclaimer: The information on the site is presented as general information. The layout plans, the images, displayed over the site are just for reference purpose, there could be variation at the actual plan site.

Archi’s Galaxy © 2018-19. All Rights Reserved.

rera.rajasthan.gov.in

RERA NO: 
RAJ/P/2018/788   ↓ Rera Summary

पेशेवरों और किराए पर रहने का विपक्ष – एक निष्पक्ष राय।